• NainitalTimes

प्यार किया है तो डरना क्या...





यंग कपल को किया प्रताड़ित तो तत्काल होगा मुकदमा दर्ज..उत्तराखंड हाई कोर्ट ने जाहिर की चिंता..डीजीपी ने कहा सख्ती से होगा पुलिस स्टेशन में पालन..


नैनीताल - उत्तराखंड हाई कोर्ट ने इंटर कास्ट मैरिज व युवा जोड़ों की शादी या फिर शादी का इरादा रखने वालों को इस दौरान कोई प्रताड़ित करता है या धमकी की शिकायत मिलती है तो तत्काल मुकदमा दर्ज करें। चीफ जस्टिस कोर्ट ने राज्य के डीजीपी को कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और सभी थाना कोतवाली को इसका बकायदा सर्कुलर जारी करने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान डीजीपी ने कोर्ट को कहा कि ऐसा सर्कुलर जारी किया गया है। एक याचिका की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि वयस्कों को अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने का पूरा अधिकार है और परिवार दोस्त समेत अन्य लोगों को दबाव की अनुमति नही दी जा सकती है। कोर्ट ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस स्टेशन में युवा जोड़ों को सुरक्षा प्रदान नहीं कि जा रही है ना ही उनकी एफआईआर दर्ज हो रही है जिसके चलते ऐसे मामले हाई कोर्ट पहुंच रहे हैं और जो लोग अंतरजातीय विवाह कर रहे हैं या परिवार की इच्छा के विरुद्ध शादी कर रहे हैं उनको परिवार या असामाजिक तत्वों द्वारा धमकाया भी जा रहा है। सुनवाई के दौरान डीजीपी ने कहा कि सभी को इसका सर्कुलर जारी किया है डीजीपी ने कोर्ट ने भरोषा दिया है कि इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।

96 views0 comments

Recent Posts

See All

घर के अंदर फंदे से लटकी मिली महिला

नैनीताल : आज सुबह स्टाफ हाउस में 35 वर्षीय महिला का बाथरूम के अंदर फाँसी से लटका शव मिलने से हड़कम्प मच गया। जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्टाफ हाउस क्षेत्र में करीब 35 वर्षीय विवाहिता बबली पत्नी