• NainitalTimes

पंचायत सदस्य लाखन नेगी ने किया चुनावी रैली का शंखनाद




रिपोर्ट : दीपक कुमार

नैनीताल/भीमताल : बीते 18 व 19 अक्टूबर को भीमताल विधानसभा में आई आपदा से लोगो को हुए नुकसान सही आंकलन कर काश्तकारों को उचित मुआवजा दिए जाने आदि मांगो को लेकर रविवार को भीमताल रामलीला मैदान में रामगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा वर्तमान जिला पंचायत सदस्य व 2022 विधानसभा चुनाव में भीमताल विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी लाखन सिंह नेगी के नेतृत्व में एक जनसभा का आयोजन किया गया। तथा रामलीला मैदान से तिकोनिया चौराहे तक पदयात्रा निकाली गई।


जनसभा में भीमताल विधानसभा से करीब तीन हजार लोग पहुँचे हुए थे। वही जनसभा में मौजूद लोगों की संख्या को देखकर भाजपा व कांग्रेस पार्टी में चिंता की लहर दौड़ने लगी है। बता दे कि 2017 विधानसभा चुनाव में भी भीमताल विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा कांग्रेस को पराजित कर भीमताल सीट पर कब्जा जमाया था।


लाखन नेगी ने बताया कि वे 2022 विधानसभा चुनाव में भीमताल विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है।और अगर भीमताल की जनता का उनको आशीर्वाद मिलता है तो उनकी पहली प्राथमिकता टेक्निकल फार्मिंग के जरिए युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना होगा जिससे कि काफी हद तक पलायन पर भी रोक लगाई जा सकती है।तथा विधानसभा के हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ा जाएगा जिससे कि काश्तकार अपने उत्पादों को आसानी से मंडियों तक ले जा सकेंगे।



आगे उंन्होने बताया कि राज्य सरकार से भीमताल विधानसभा क्षेत्र को आपदाग्रस्त विधानसभा घोषित किए जाने नुकसान का सही आंकलन कर पीड़ितों को उचित मुआवजे की भी मांग व पहाड़ों में प्राधिकरण द्वारा किये जा रहा शोषण बंद करने, पौराणिक मंदिरों जैसे देवगुरु वृहस्पति, भीमेश्वर महादेव का जीर्णोद्धार कोविड मुआवजे से वंचित रह गए लोगो को मुआवजा, प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर वैज्ञानिक खेती, सामुदायिक केंद्र खोलने, ओखलकांडा राजकीय अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था, प्रत्येक गांवों तक सड़कों का निर्माण तथा नगर पंचायत भीमताल में कुमाऊॅं यूनिवर्सिटी का तीसरा कैंपस व लॉ कॉलेज की स्थापना आदि मांगो को लेकर ग्रामीण जनसभा में पहुँचे थे।

60 views0 comments