• NainitalTimes

वरिष्ठ पत्रकार सैय्यद आबाद जाफरी व विनोद दुआ को एनयूजे-आई ने दी श्रदांजलि


नैनीताल। वरिष्ठ पत्रकार अधिवक्ता एवं सेवानिवृत्त शिक्षक  सैयद अबाद जाफ़री व वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ को रविवार को नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के सदस्यों ने पंत पार्क में श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में स्वर्गीय जाफरी ने एक अहम योगदान दिया और उर्दू पत्रकार एवं कलमकार समिति को स्थापित कर नैनीताल में 40 वर्षों तक हिंदी पत्रकारिता दिवस के रूप में 30 मई को प्रतिवर्ष कार्यक्रम आयोजित करते रहे। इसके साथ ही उन्होंने कई पुस्तकें भी लिखी और एक शायर,कवि और लेखक के रूप में एक अच्छी छवि के रूप में भी उन्हें जाना जाता है। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार रवि पांडे ने कहा की स्वर्गीय जाफरी द्वारा पत्रकारिता दिवस पर ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाता था जो समाज हित के लिए बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते थे।

वहीं नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के नगर अध्यक्ष अफजल फौजी ने कहा की स्वर्गीय जाफरी पत्रकारिता जगत के महान हस्ती थे। और हम सभी पत्रकारों को उनसे प्रेरणा जरूर लेनी चाहिए। उन्होंने हमेशा पत्रकार जगत में कदम रखने वाले पत्रकारों को अपना पूरा सहयोग दिया हैं।

वहीं इस मौके पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के उपाध्यक्ष रितेश सागर ने कहा की पत्रकारिता जगत के ऐसे महानुभाव समाज और पत्रकारिता जगत के लिए प्रेरणादायक हैं। इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ के बारे में बताते हुए कहा की विनोद दुआ पत्रकारिता जगत में एक बड़ा नाम थे। इसके साथ ही वह इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पहले ऐसे पत्रकार थे, जिन्हें रामनाथ गोयनका अवार्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही उन्हें 2008 में पत्रकारिता के लिए पद्म श्री सम्मान से भी नवाजा गया।

इस दौरान जिला महिला उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, सचिव दामोदर लोहनी, भूपेंद्र मोहन रौतेला, संदीप कुमार, नरेश कुमार, पंकज कुमार, कमलेश बिष्ट, आकांक्षी माडमी, दीप्ति बोरा आदि लोग मौजूद रहें।

108 views0 comments