• NainitalTimes

पत्रकारिता विभाग की कार्यशाला में एनडीटीवी के कमाल खान ने दीं जानकारियां


नैनीताल : पत्रकारों के लिए विभिन्न विषयों और साहित्य का अध्ययन करना बहुत आवश्यक और महत्वपूर्ण है। इससे उनकी पत्रकारिता में गहराई और निखार आता है।

यह बात वरिष्ठ पत्रकार एनडीटीवी के एग्जीक्यूटिव संपादक कमाल खान ने यहां डीएसबी परिसर के पत्रकारिता विभाग में एक कार्यशाला में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही।

कमाल खान ने कहा कि पत्रकार विभिन्न प्रकार का साहित्य, कविता, प्रसिद्ध उपन्यास सहित विभिन्न धर्मों के विषय में भी पढ़ें इससे उनकी सोच का दायरा बढ़ेगा और वे सही और तथ्यात्मक रिपोर्टिंग करने में अधिक सक्षम बनेंगे कहा कि आजकल कुछ लोग विभिन्न धार्मिक मान्यताओं की मनमानी व्याख्या कर सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में धार्मिक उन्माद फैलाने में लगे हैं जो समाज के लिए बहुत हानिकारक है। पत्रकारों को समाज के समक्ष वास्तविकता लाने और जागरूक करने में योगदान देना चाहिए।

कमाल ने पत्रकारों को अन्य भाषाओं के साहित्य का अध्ययन करने की भी सलाह दी। विभागाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी और सहायक प्रो. पूनम बिष्ट ने कमाल खान का स्वागत करते हुए विभाग में आगमन पर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर विभागीय कर्मी चंदन सहित विद्यार्थी मौजूद थे।

69 views0 comments

Recent Posts

See All

घर के अंदर फंदे से लटकी मिली महिला

नैनीताल : आज सुबह स्टाफ हाउस में 35 वर्षीय महिला का बाथरूम के अंदर फाँसी से लटका शव मिलने से हड़कम्प मच गया। जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्टाफ हाउस क्षेत्र में करीब 35 वर्षीय विवाहिता बबली पत्नी