• NainitalTimes

नैनीताल में बारिश ने मचाई भारी तभाही, 48 घन्टों के बाद थमी मूसलाधार बारिश,


लाइट, पानी व इंटरनेट सेवा ठप



नैनीताल :- बीते 48 घंटों में बारिश ने भारी तभी मचाई है।कई मकान क्षतिग्रस्त, पांच से अधिक लोगों की जान जाने की खबर है। रविवार से हो रही पूरे उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगोें का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है। नैनीताल व आस पास के क्षेत्रों में बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है। बिजली पानी आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ी है। साथ ही कई टेलीकॉम कंपनियों की इंटरनेट सेवा बन्द पड़ी हुई है।


नैनीताल ज़िले के रामगढ़ में अतिवर्ष्टि मकान की दीवार ढहने से छह लोग मलबे में दब गए। सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस टीम ने रेस्क्यू कर मलुवे से 1 मजदूर को सकुशल बाहर निकाल लिया। जबकि लोगों की मलुवे में दबकर मौत हो गई। रेस्क्यू टीम ने 5 लोगों के शव बाहर निकलकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मरने वालो में दो अयोध्या यूपी और 3 मजदूर बिहार के बताए जा रहे है। भारी बारिश से हुए भूस्खलन से नैनीताल का संपर्क मार्ग भी कट गया।


नैनीताल में भी में बिरला चुंगी के समीप रात करीब एक बजे पत्थरों के साथ 10-12 पेड़ गिरने से पांच मकानों में मलवा आ गया। जिसमे मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि किसी तरह 5, 6 परिवार अपनी जान बचाने में सफल रहे।

तेज बारिश के कारण नैनीझील का जलस्तर अत्यधिक बढ़ जाने से तल्लीताल डांट क्षेत्र व लोअर माल रोड में पानी भर गया है। नैनीझील से हल्द्वानी रोड एवं भवाली रोड के ऊपर से पानी के तेज बहाव के चलते उक्त दोनों सड़के जलमग्न होने से कई स्थानीय लोग हल्द्वानी रोड एवम भवाली रोड स्थित अपने घरों एवं दुकानों में कैद होकर रह गए। जिन्हे घरों से सुरक्षित रेस्क्यू कर निकालने के लिए जिलाप्रशासन व पुलिस प्रशासन एसडीआरएफ व भारतीय सेना की मदद से लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है।

223 views0 comments

Recent Posts

See All

घर के अंदर फंदे से लटकी मिली महिला

नैनीताल : आज सुबह स्टाफ हाउस में 35 वर्षीय महिला का बाथरूम के अंदर फाँसी से लटका शव मिलने से हड़कम्प मच गया। जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्टाफ हाउस क्षेत्र में करीब 35 वर्षीय विवाहिता बबली पत्नी