• NainitalTimes

खेल में रुचि रखने वाले बच्चों को अब नही जाना पड़ेगा शहर से बाहर


रणजी खिलाड़ियों का मिलेगा मार्गदर्शन



नैनीताल :: शहर में खेल में रुचि रखने वाले बच्चों को अब खेल सीखने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि नैनीताल के युवा खिलाड़ियों की टीम वी-विहान ग्रुप ने बच्चों को खेल सिखाने का जिम्मा उठाया है।

सेंट जोसेफ कॉलेज के सहयोग से वी-विहान एकेडमी को क्रिकेट व फुटबॉल के लिए खेल प्रदान किया गया है। जिसमे तीन सप्ताह में एक रणजी खिलाड़ी प्रशिक्षण देंगे। एकेडमी के कोच सौरभ रावत व अधिवक्ता हाइकोर्ट प्रदीप उप्रेती ने बताया कि बच्चों को क्रिकेट फुटबॉल के साथ साथ शारिरिक व्यायाम और योग भी सिखाया जाएगा। साथ ही खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को अंतराज्यीय, अंतराष्ट्रीय खेलों में प्राथमिकता भी मिलेगी।

एकेडमी में बच्चों को सप्ताह में पांच दिन सुबह छः बजे से नो बजे तक व शाम तीन बजे से छः बजे तक प्रिशक्षण दिया जाएगा।

एकेडमी के संरक्षक विमल चौधरी ने कहा कि वी विहान एकेडमी उत्तराखंड की पहली खेल एकेडमी बनी है जिसमें पहाड़ के खिलाड़ी खेल में अच्छा प्रदर्शन करने देश के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

आपको बता दे कि बीते दिनों नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने सेंट जोसेफ कॉलेज में वी विहान एकेडमी का उद्धघाटन करके सभी खेल प्रेमियों को अपने बच्चों को खेल सिखाने का आग्रह भी किया है। इस मौके पर जुनैद अहमद, जितेंद्र सिंह राणा, डॉ अफरोज अंसारी, धीरज पांडे व विहान के अन्य सदस्य मौजूद थे।

267 views0 comments